Breaking NewsCoronaLucknowPoliticsUttar Pradesh

UP: नहीं होगा स्नातक और शिक्षक MLC का चुनाव

0 0
Read Time:2 Minute, 19 Second

लखनऊ। कोरोना ने दुनिया की रफ्तार को रोक दिया है। ऐसे में हमारे देश में भी सभी सेवाएं बंद है। वहीं, इसका असर विधायिका पर भी पड़ रहा है। कोरोना वायरस के कारण देश के कई राज्यों में विधानसभा सत्र को या तो छोटा करना पड़ा या फिर निरस्त कर दिया गया।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और देश में लॉकडाउन को देखते हुए उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने एमएलसी चुनाव की प्रक्रिया निरस्त कर दी है. इस आशय का आदेश आयोग की ओर से शनिवार को जारी कर दिया गया.

कोरोना का असर रिक्त हो रही यूपी की विधान परिषद (एमएलसी) की सीटों के लिए इसी महीने होने वाले चुनाव पर भी पड़ा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और देश में लॉकडाउन को देखते हुए उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने एमएलसी चुनाव की प्रक्रिया स्थगित कर दी है। इस आशय का आदेश आयोग की ओर से शनिवार को जारी कर दिया गया।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090


गौरतलब है कि स्नातक और शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटें रिक्त हो रही हैं। इन सीटों से प्रतिनिधित्व कर रहे सदस्यों का कार्यकाल 6 मई को समाप्त हो रहा है। इनमें से छह सीटें शिक्षक निर्वाचन, और पांच सीटें स्नातक निर्वाचन की हैं। रिक्त हो रही इन सीटों पर चुनाव अप्रैल महीने में ही संपन्न कराए जाने थे। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने भी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं।


राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची को अंतिम रूप भी दे दिया था। 28 जनवरी को ही संशोधित मतदाता सूची जारी कर दी गई थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐन वक्त पर निर्वाचन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button