CoronaUttar PradeshVaranasi

#Corona #Varanasi | कोरोना से दम तोड़ने वाले व्यापारी की पत्नी और बहू भी कोरोना पॉजिटिव

0 0
Read Time:4 Minute, 6 Second

वाराणसी के बीएचयू में दम तोड़ने वाले व्यापारी की पत्नी और बहू भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। व्यापारी की मौत के बाद उसके पूरे परिवार और घर आने जाने वालों का भी सैंपल लिया गया था। मंगलवार की दोपहर बीएचयू से आई रिपोर्ट में दोनों को पॉजिटिव पाया गया। व्यापारी के मुहल्ले को पहले ही सील करके एक एक घर की स्क्रीनिंग और मिलने जुलने वालों की सैंपलिंग हो रही है। लगातार तीन दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीमें इस काम में लगी हुई हैं। संक्रमण के दो और मामले सामने आने के साथ ही वाराणसी में संक्रमित होने वालों की संख्या नौ हो गई है। इनमें से सबसे पहले संक्रमित हुए दो युवक अब ठीक हो चुके हैं। दोनों को उनके घर भी भेजा जा चुका है। मंगलवार की सुबह आजमगढ़ में भी एक मामला सामने आया। इस तरह पूर्वांचल में यह संख्या बढ़कर 23 हो गई है।   

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल की इमरजेंसी में दो अप्रैल को बुखार की शिकायत पर गंगापुर के 55 वर्षीय व्यापारी को लाया गया था। यहां स्वाब (लार) का नमूना लेकर कोरोना प्राथमिक वार्ड में भर्ती कर लिया गया। अगले दिन हालत बिगड़ने में आईसीयू में लाया गया। यहां व्यापारी ने दम तोड़ दिया। तब तक कोरोना रिपोर्ट नहीं आ सकी थी। इससे शव को सुरक्षित रखवा दिया गया। विश्वविद्यालय और अस्पताल प्रशासन ने मौत का कारण मल्टी आर्गन फेल्योर बताया। पांच अप्रैल की सुबह व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। सबसे पहले उसके घर और आसपास की गलियों को सील करने की कवायद शुरू हुई। फोर्स भेजकर आसपास खुली दुकानों को भी बंद करा दिया गया और लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई। 

पूरे परिवार की सैंपलिंग करने के साथ ही उसके घर आने वाले दूधिया और व्यापारी को देखने वाले डाक्टर की भी सैंपलिंग की गई। बीएचयू से मंगलवार की शाम व्यापारी की पत्नी और बहू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवार के साथ आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। पुलिस ने फौरी तौर पर सभी को अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी है। इलाके में अतिरिक्त फोर्स भी लगा दी गई है। मंगलवार को ही सुबह आजमगढ़ में भी एक बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तब्लीदी जमात से जुड़े तीन लोगों के संपर्क में रहने के कारण बुजुर्ग को संक्रमण हुआ है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

वाराणसी में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है। वहीं पूर्वांचल में कोरोना पॉजिटिव 23 हो गए हैं। इसमें सबसे ज्यादा नौ लोग वाराणसी में संक्रमित मिले हैं। इनमें एक की मौत हुई है। दो लोग ठीक भी हो गए हैं। गाजीपुर में पांच, आजमगढ़ में चार, जौनपुर में तीन और मिर्जापुर में दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वाराणसी के अलावा जौनपुर में एक युवक ठीक हो चुका है।  

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Source
AVINASH

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button