JaunpurPoliticsUttar Pradesh

जौनपुर : यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर पार्टी ने दिया धरना ।

0 0
Read Time:3 Minute, 48 Second

जौनपुर। जिला कांग्रेस कमेटी पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री पं.जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी तत्पश्चात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी जौनपुर ने सांकेतिक उपवास व धरना दिया। धरने के बाद राज्यपाल को संबंधित ज्ञापन इ-मेल के माध्यम से भेजा गया ।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष फैसल हसन तबरेज ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की अलोकतांत्रिक तरीके से की गयी गिरफ्तारी और जेल में उनसे किसी को भी न मिलने दिये जाने के विरूद्ध हम सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता सांकेतिक उपवास एवं धरना देकर महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश से मांग करते हैं कि हमारे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पर दर्ज फर्जी मुकदमें को वापस लेकर तत्काल उन्हें ससम्मान रिहा किया जाए।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

जिला कांग्रेस ने अपने ज्ञापन में कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सिर्फ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ही नहीं बल्कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा के दो बार सम्मानित सदस्य हैं। वर्तमान सरकार और प्रशासन प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के मौलिक अधिकारों का भी हनन कर रहा है। उन्हें अपने अधिवक्ता से भी नहीं मिलने दिया जा रहा है। उनके ऊपर फर्जी तरीके से गंभीर धाराएं लगाई गयी हैं। उन्हें अपनी ही पार्टी के सांसदों और विधायकों, नेता विधानमंडल दल से नहीं मिलने दिया जा रहा है। जेल में आम अपराधी जैसे बर्ताव हो रहा है।

ज्ञापन में कहा गया है कि अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश के प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार से लगातार अपील की। इसके बाद श्रमिकों को वापस लाने के लिए पार्टी द्वारा उपलब्ध करायी गयीं 1000 से अधिक बसों को प्रदेश के गाजियाबाद और नोएडा के बार्डर पर खड़ी की गयीं लेकिन उन्हें प्रदेश के अन्दर अनुमति नहीं दी गई और वह बसें वापस चली गयीं और श्रमिक अभी भी पैदल हजारों किलोमीटर चलने के लिए मजबूर हैं। अजय कुमार लल्लू ने श्रमिकों की भलाई के लिए जी-जान से कोशिश किया लेकिन सरकार ने उनकी बात नहीं मानी जबकि खुद उन्हें ही गिरफ्तार कर लिया गया और गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

उक्त उपवास व धरना कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विकास तिवारी एडवोकेट राकेश सिंह डब्बू धर्मेन्द्र निषाद आज़म ज़ैदी राज कुमार गुप्ता चन्द्र केश प्रजापति पंकज सोनकर मुकेश पाण्डेय इक़बाल हुसैन आदि उपस्थित रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button