CoronaJaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने लगवाया बूस्टर डोज |

0 0
Read Time:4 Minute, 22 Second

जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने लगवाया डोज

जौनपुर। कोरोना वायरस बचाव के लिए हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के कोमार्विड रोगियों को प्रीकॉशनरी डोज की शुरुआत हुई। राजकीय लीलावती महिला चिकित्सालय में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ संजय कुमार के साथ कई अन्य अधिकारियों ने बूस्टर डोज लगवाया। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि जिन लोगों ने अभी कोरोना का टीका नहीं लगाया है, जल्द से जल्द लगवा लें।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के गाइडलाइंस का शत-प्रतिशत पालन करें, जिससे जनपद में संक्रमण का प्रसार न हो सके। मास्क जरूर लगाएं। भीड़भाड़ में जाने से बचें। एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बना कर रहें। कुछ भी छुएं तो साबुन-पानी से हाथ धुलें।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

यहां बता दें कि जनपद में 15 से 18 वर्ष के 3,15,205 किशोर-किशोरियों के लक्ष्य के सापेक्ष 75,112 से ज्यादा लोगों को पहली डोज लग चुकी है। फ्रंटलाइन वर्कर के अंतर्गत आने वाले चुनाव की ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। इन लोगों को प्रीकाशनरी डोज लगवाना अनिवार्य है।

डीआईओ डॉ नरेंद्र सिंह ने बताया कि हेल्थ केयर वर्कर तथा फ्रंटलाइन वर्कर के साथ 60 वर्ष से अधिक उम्र के कोमार्विड लोगों को प्रीकाशन डोज (एहतियाद टीका) के लिए 93 टीकाकरण केंंद्र बनाए गए हैं जो कि जिला महिला चिकित्सालय, जिला पुरुष चिकित्सालय, लीलावती महिला चिकित्सालय, सभी सामुदायिक (सीएचसी) तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) पर हैं।

यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के वैक्सीन एवं कोल्ड चेन मैनेजर शेख अबजाद ने बताया कि कोविन पोर्टल पर आनलाइन बुकिंग के लिए स्लाट उपलब्ध हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर भी बिना आनलाइन बुकिंग के जाने पर भी स्वास्थ्यकर्मी आनस्पाट रजिस्ट्रेशन करके तुरंत टीका लगा देंगे।

अभी तक की स्थिति: जनपद में 18 वर्ष से अधिक उम्र की आबादी 34,26,408 है। इसमें से 31,41,981 से ज्यादा लोगों को टीके की पहली डोज़ का टीकाकरण लक्ष्य पूर्ण किया जा चुका है। अब तक 52,82,756 से अधिक कुल डोज लगाई जा चुकी हैं। जनपद में 19,73,943 से अधिक लोगों को टीके की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ नरेंद्र सिंह ने जनपदवासियों से अपील की है कि यदि कोई भी प्रथम डोज से वंचित है तो वह अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें। इसके साथ ही जिन लोगों का दूसरी खुराक लगवाने का समय आ गया है, वह अपनी दूसरी खुराक अवश्य लगवा लें।

उद्घाटन के मौके पर कोल्ड चेन मैनेजर शेख अबजाद, संयुक्त राष्ट्र बाल आपात कोष (यूनीसेफ) की डिस्ट्रिक्ट मोबलाइजेशन को-आर्डिनेटर (डीएमसी) गुरदीप कौर, अर्बन कोआर्डिनेटर प्रवीन पाठक सहित स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button