CrimeJaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : दूसरे की मार्कशीट पर जौनपुर व आजमगढ़ मेें नौकरी करने वाली प्रीती यादव के खिलाफ तहरीर ।

0 0
Read Time:3 Minute, 40 Second

जौनपुर : दूसरे की मार्कशीट पर जौनपुर व आजमगढ़ मेें नौकरी करने वाली प्रीती यादव के खिलाफ तहरीरदूसरे की मार्कशीट पर जौनपुर व आजमगढ़ मेें नौकरी करने वाली प्रीती यादव के खिलाफ शहर कोतवाली में तहरीर दी गई है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा शोभा तिवारी ने शनिवार की रात तहरीर दी है। इस कार्रवाई से पिछले दरवाजे से नौकरी करने वालों में हड़कंप मच गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि प्रीती यादव पत्नी जनार्दन सिंह निवासी सैदपुर गुलरियापुर पोस्ट रामनगर तहसील व थाना किशनी, जनपद मैनपुरी द्वारा तथ्य गोपन कर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय मुफ्तीगंज में पूर्णकालिक शिक्षक व पवई आजमगढ़ में वार्डेन की नियुक्ति प्राप्त की है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

खंड शिक्षा अधिकारी सिकरारा से अभिलेखों की जांच कराई गई तो हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के अंकपत्र, प्रमाण पत्र श्रीमती प्रीती यादव पुत्री लाल बहादुर यादव निवासी शाहपुर, सिकरारा जौनपुर का निकला। असली प्रीती का आधार नंबर भी दूसरा है।

फर्जी अभिलेखों पर नौकरी करने वाली मैनपुरी जनपद की प्रीती यादव के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है।सामने आया असली प्रीति यादव का परिवार, कहा मेरी बेटी बेरोजगारदो जनपदों में प्रीति यादव के नाम पर चल रही नौकरी का प्रकरण भी सूबे के चर्चित अनामिका मामले की राह पर चल पड़ा है।

घटना से हतप्रभ अधिवक्ता पिता ने कहा कि यदि विभाग ने कार्रवाई नहीं की तो खुद थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराऊंगा। शाहपुर गांव निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर ने कहा कि उनकी पुत्री प्रीति यादव ने स्नातक की शिक्षा ग्रहण की है। उसने वर्ष 2017 में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में शिक्षक पद के लिए आवेदन किया था लेकिन उम्र नौ दिन कम होने के कारण काउंसिलिंग में भाग ही नहीं ले पाई थी।

उसके नाम, वल्दियत और अंकपत्र नंबर, रोल नंबर, उत्तीर्ण वर्ष, आधार नंबर का गलत तरीके से प्रयोग कर कोई और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नौकरी कर रही है। यह जानकारी दैनिक जागरण समाचार पत्र के माध्यम से मिली। उसके प्रमाण पत्र का किस प्रकार दुरुपयोग हुआ यह भी समझ परे है। उन्होंने कहा कि सोमवार को विभाग में जाकर लिखित शिकायत दर्ज कराऊंगा, अगर वहां से कोई कार्रवाई नहीं हुई तो खुद थाने में फर्जीवाड़ा की तहरीर दूंगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button