JaunpurSocialUttar Pradesh

#Jaunpur | गरीबों एवम् असहायों का सहारा बन रही है समाजवादी कुटिया

0 0
Read Time:3 Minute, 9 Second

जौनपुर। एक तरफ जहां पूरे देश में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन है जिससे असहाय, दिहाड़ी मजदूरों एवं गरीब तबके के लोगों व बच्चों को खाने-पीने की काफी दिक्कतें हो रही है। वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जिले के सक्रिय एवं जुझारू युवा सपा नेता ऋषि यादव पूरे लॉकडाउन में लगातार असहाय एवं गरीब बच्चों को नि:शुल्क दूध पिलाने का कार्य कर रहे हैं। इसके बाद ऋषि यादव ने एक विशेष पहल शुरू की है।

वे अब ‘समाजवादी कुटिया’ (Samajwadi Kutiya) के माध्यम से लोगों की मदद करने का कार्य कर रहे हैं। वे रोजाना समाजवादी कुटिया में बैठकर गरीब बच्चों में दूध, फल एवं बिस्कुट वितरण का सेवा कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही इस लॉकडाउन में ‘समाजवादी कुटिया’ गरीबों एवं असहायों का सहारा बना हुआ है।

युवा सपा नेता ऋषि यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर गरीब बच्चों में दूध वितरण का सेवा कार्य पिछले कई दिनों से कर रहे हैं और यह सेवा कार्य पूरे लॉकडाउन तक चलता रहेगा। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार हमने ‘समाजवादी कुटिया’ के जरिए सेवा कार्य करने की पहल शुरू की है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

इस कुटी में रोजाना गरीब व असहाय बच्चों को दूध, फल एवं बिस्किट का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना संकटकाल में देश भर के मज़दूर, किसान व पशुपालन सबसे ज्यादा परेशानी में हैं। इसके बावजूद इस देश का पशुपालन और किसान वर्ग संसाधनविहिन लोगों तक मदद पहुँचाने में सबसे आगे है।

मुझे ख़ुशी है कि मेरा जन्म खेतिहर व पशुपालन परिवार में हुआ जिसके बदौलत आज मैं अपने गाँव के आसपास के बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाने में सफल हो पा रहा हूँ।

श्री यादव ने कहा कि समाजवादी कुटिया में रोज़ाना आने वाले बच्चों से इस क़दर लगाव बढ़ता जा रहा है कि अब आने वाले समय में मैं इसी कुटिया में बच्चों के बेहतर शिक्षा के लिए एक बेहतर पुस्तकालय बनाने का प्रयास करूँगा। जो भी लोग बच्चों के पुस्तकालय के लिए पुस्तक दान करना चाहते हैं वो मुझसे संपर्क कर रहे हैं।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button