IndiaNew DelhiNewsPoliticsUttar Pradesh

नोटबंदी मोदी सरकार की गलती नहीं, सोची-समझी साजिश: राहुल गांधी

0 0
Read Time:4 Minute, 27 Second

नई दिल्‍ली। नोटबंदी को लेकर आरबीआई की रिपोर्ट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने नोटबंदी को मोदी सरकार की सोची समझी साजिश करार दिया। साथ ही उन्होंने इसके जरिए देश के 15 उद्योपतियों की जीब भरने का आरोप भी लगाया है। वहीं इस दौरान उन्होंने राफेल डील को लेकर भी सवाल दागे। राहुल ने पीएम मोदी और फ्रांस सरकार के संयुक्‍त घोषणा पत्र की प्रति को दिखाते हुए कहा कि राफेल सौदे में पुराने कंफिग्रेशन को ही नये दाम में लिया गया।

नोटबंदी पर रहुल गांधी का मोदी सरकार पर बड़ा हमला

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को मोदी सरकार की सोची-समझी साजिश करार देते हुए कहा कि ‘नोटबंदी पूरी तरह विफल रही। नोटबंदी का रिजल्‍ट क्‍या आया कि पूरा का पूरा पैसा वापस आ गया। उन्होंने कहा कि 2 फीसदी जीडीपी, करोड़ों लोगों का रोजगार और नोटबंदी का कोई परिणाम नहीं आया। सबसे पहले पीएम को देश को जवाब देना होगा कि जब बेरोजगारी जैसे मुद्दे बरकरार हैं। हमारे युवा रोजगार चाहते हैं तो आपने देश पर इतनी बड़ी चोट क्‍यों दी, कारण क्‍या थे, रिजननिंग क्‍या थी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ने तो गलती नहीं की। उन्‍होंने जानबूझकर यह काम किया। पीएम ने अपने 15-20 पूंजीपति दोस्‍तों को मदद करने के लिए नोटबंदी की। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी का नोटबंदी के पीछे का मकसद था देश के सबसे बड़े 15-20 बड़े लोगों के काले धन को सफेद करना। उन्होंने कहा कि पीएम ने जनता की जेब से पैसा निकालकर पूंजीपतियों की जेब में डाल दिया। गुजरात के एक कॉपरेटिव बैंक में जिसके डायरेक्‍टर अमित शाह हैं। उनके यहां 700 करोड़ कालेधन को सफेद किया गया।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा, ”उन्‍होंने सही कहा था कि जो 70 साल में नहीं हुआ उन्‍होंने किया। एक झटके में उन्‍होंने पूरी अर्थ व्‍यवस्‍था को ध्‍वस्‍त कर दिया। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा है कि नोटबंदी के दौरान बंद हुए लगभग सभी पुराने नोट वापस आ चुके हैं। रिजर्व बैंक ने कहा है कि कुल 99.30 फीसदी 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट वापस आ चुके हैं।

राफेल मुद्दे पर राहुल का हमला

वहीं राफेल मुद्दे पर कांग्रेस राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अरुण जेटली के माध्‍यम से पीएम मोदी से सवाल पूछा है कि जेपीसी में इस मामले पर सभी दलों के सामने बात हो। इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि शायद अरुण जेटली जी डर गए होंगे और यह बात पीएम मोदी को नहीं बताई होगी।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सभी को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब हमने उनको सिरियसली लेना बंद कर दिया है। अब उनकी गलती को पकड़कर लोगों के सामने लाते हैं। राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं पर अनिल अंबानी द्वारा कांग्रेस नेताओं पर किए गए मानहानि के मुकदमों पर कहा कि जिनते भी मानहानि के मुकदमे करने हैं कर लें सच्चाई बदलने वाली नहीं है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button