CoronaJaunpurUttar Pradesh

#Jaunpur | जिले के 3700 घरों के लोगो का होगा स्वास्थ परिक्षण

0 0
Read Time:2 Minute, 57 Second

जौनपुर। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सील किए गए जिले के चार हॉटस्पॉट इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम हर घर के प्रत्येक सदस्य का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी। लगभग 3700 घरों तक पहुंचने के लिए 38 टीमों को लगाया गया है। टीम के सदस्य प्रत्येक घर में रहने वाले सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच का ब्योरा तैयार करेंगे। जांच टीम से कहा गया है कि अगर किसी में सर्दी-खांसी या बुखार के लक्षण मिलने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचना दें।

सैनिटाइजेशन और स्वास्थ्य परीक्षण का काम तेजी से शुरू किया गया है। घर-घर जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है। फायर ब्रिगेड के वाहनों की मदद से पूरे इलाके में हर घर तक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी शनिवार से सक्रिय कर दिया गया।

शहर के लाल दरवाजा, बड़ी मस्जिद और फिरोसेपुर इलाके के अलावा बदलापुर तहसील के देवरिया गांव को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया है। 

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

शहर के लाल दरवाजा, बड़ी मस्जिद और फिरोसेपुर इलाके के अलावा बदलापुर तहसील के देवरिया गांव को हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया है। 

बदलापुर के देवरिया गांव में स्वास्थ्य विभाग की नौ टीम लगाई गई है। यह टीम एक किमी की परिधि में आने वाले 549 घरों में 3679 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करेगी।

जांच के दौरान टीम को उन लोगों पर विशेष निगाह रखने को कहा गया है, जिनमें सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखें। इनके बारे में तत्काल सूचना उच्चाधिकारियों को देने का निर्देश है।

वहीं शहर के तीन हॉट स्पॉट क्षेत्र में कुल 3165 घर हैं। इस इलाके में 29 टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

उधर, जिले में बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 66 टीमों का गठन किया गया है। इस टीम को होम क्वारंटीन में रहने वालों के स्वास्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया है। अब तक 1115 गांवों में पहुंचकर टीम करीब 12 हजार लोगों की जांच कर चुकी है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button