JaunpurUttar Pradesh

#Jaunpur | दूसरे राज्यो से आए लोग क्वॉरेंटाइन नियमो का करे पालन,नही तो होगी कार्यवाही ।

0 0
Read Time:3 Minute, 40 Second

जौनपुर के डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में काफी संख्या में लोग विभिन्न राज्यों से आ रहे हैं ,कुछ लोग ट्रेन से आ रहे हैं कुछ लोग दूसरे जनपद में ट्रेन से आते हैं वहां से फिर बस से आ रहे हैं ऐसे सभी लोगों को सर्वप्रथम शेल्टर होम मे ले जाया जाता है और वहां पर उनका प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण होता है।

जिनमें कोई लक्षण नहीं होते उन्हें उनके घर 21 दिन के क्वॉरेंटाइन के लिए भेज दिया जाता है, यदि लक्षण होते हैं तो उन्हें रोककर उनके आगे की कार्रवाई की जाती है। होम कवारनटाईन के दौरान संबंधित व्यक्ति को अपने घर पर अलग रहना होता है ।

उससे अपेक्षा की जाती है कि वह ना तो स्वयं किसी को स्पर्श करें ना कोई उसे स्पर्श करें और वह घर में ही रहे इधर उधर कहीं ना जाए।गांव के स्कूल में रहने की कोई अनिवार्यता नहीं है। जबरदस्ती किसी को भी बिबस गांव के स्कूल में रहने के लिए ना किया जाए।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

घर में क्वॉरेंटाइन के दौरान यदि किसी प्रकार के लक्षण आते हैं तो तत्काल वह अपने गांव की आशा के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचना करें जिससे कि उनका सैमिपल लेकर के उपचार किया सके।

प्रत्येक ब्लाक के लिए तीन टीमें डॉक्टरों की बनाई गई जो गांव गांव जा रहे हैं तथा गांव में ही ऐसे सभी बाहर से आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी करेंगे। गांव में प्रधान की अध्यक्षता में निगरानी समिति बनाई गई है जिसकी जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करें कि जो लोग बाहर से आए है वे 21 दिन का अपने घर पर होम कवारनटाईन अवश्य करें और उसके नियमों का पालन करें।

यदि कोई पालन नहीं करता है तो निगरानी समिति थाना अध्यक्ष को तत्काल सूचित करें थाना अध्यक्ष की जिम्मेदारी होगी कि गांव में भ्रमण कर संबंधित को ओम कोरनटाइन के सिद्धांतों का नियमों का पालन कराना सुनिश्चित करें, अगर फिर भी वह व्यक्ति नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

वर्तमान में प्रत्येक थानाध्यक्ष और उसके अधीन उपनिरीक्षक गण 5-5 गांव का प्रतिदिन भ्रमण करके यह सुनिश्चित कर रहे हैं। गांव के किसी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं है, मात्र सतर्कता बरतने की है। 2 गज दूरी बनाकर के रहने की है।

कोई भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घर के बाहर ना निकले। बाजारों में भी यदि जाएं तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें मास्क लगाकर ही रहे। इस संकट की घड़ी में हमसब को एकजुट होकर शासन के निर्देशों का पालन करके संक्रमण को हर हाल में फैलने से रोकना है। सभी जनपद वासियों के सहयोग की आवश्यकता है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button