BadlapurJaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : जिले भर में आक्रोश, फूंका गया चीनी राष्ट्रपति का पुतला !

0 0
Read Time:5 Minute, 11 Second
जौनपुर।  पूर्वी लद्दाख की गलवन घाटी में धोखे से भारतीय सेना के 20 जवानों को शहीद करने वाले चीन के प्रति यहां के लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। चीन को धोखेबाज बताते हुए लोगों ने कहा कि अब किसी भी कीमत पर उसे सबक सिखाने का समय आ गया है। विभिन्न संगठनों ने गुरुवार को चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन कर उसके विरोध में जमकर नारेबाजी की। मुंगराबादशाहपुर व गौराबादशाहपुर के व्यापारियों ने चायनीज सामान के बहिष्कार का एलान किया। अखिल भारतीय विद्याथी परिषद, प्रताप सेना हिदू संघ, हिदू युवा वाहिनी केसरिया सेना, बजरंग सेना जैसे हिदूवादी संगठनों ने चीन के रवैये के प्रति तल्ख टिप्पणी करते हुए आक्रोश जताया।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उद्देश्य सिंह व कौतुक उपाध्याय के नेतृत्व चीन का पुतला फूंककर विरोध जताया। कौतुक ने कहा कि चीन को भी पाकिस्तान की तरह सबक सिखाने का समय आ गया है। इस दौरान अंश सिंह, हर्षित राय, शुभम प्रजापति, प्रियांशु सिंह रावत, उत्सव सिंह, निशांत यादव मौजूद रहे। प्रताप सेना हिदू संघ ने मुरादगंज तिराहे पर चीनी राष्ट्रपति का पुतला फूंक विरोध जताया। संगठन के अध्यक्ष शिवि सिंह ने कहा कि भारत की सहनशीलता को कमजोरी समझी जा रही है। ऐसे में अब जवाब देने का समय आ गया है। नीरज सिंह, सनी सिंह व सौरभ मौजूद रहे। मुंगराबादशाहपुर में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका और भारत माता की जय के नारे लगाए। साथ ही सभी ने चाइनीज सामानों के बहिष्कार का एलान किया। नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष आलोक गुप्ता के नेतृत्व में दोपहर जुलूस निकालकर चीनी सामानों के बहिष्कार करने की अपील की गई। इस दौरान विश्वामित्र गुप्त, विश्वनाथ जायसवाल, शिव कुमार लल्ला, नंदलाल, राजीव जायसवाल मौजूद रहे। हिदू युवा वाहिनी की नगर इकाई के नेतृत्व में हनुमान घाट पर प्रदर्शन करते हुए विरोध जताया गया। संयोजक अनंत कुमार ने कहा कि आने वाले समय में चीन को इसका परिणाम भुगतना होगा। विष्णु गोस्वामी, अभिजीत जायसवाल, अभिषेक रावत समेत अन्य मौजूद रहे। बदलापुर में हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भी चीन के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए इंदिरा चौक पर प्रदर्शन करते हुए चीन का प्रतीकात्मक झंडा जलाया। इस दौरान कुलदीप सिंह, राघवेंद्र सेठ, विनय तिवारी, संजय उपाध्याय, राहुल मौर्य, प्रमोद शर्मा, शिवम अस्थाना आदि मौजूद रहे।

गौराबादशाहपुर कस्बे के व्यापारियों ने उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष इंद्रभान सिंह इंदू व जिला महामंत्री आरिफ हबीब के निर्देशन में चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंक नारेबाजी की। जहां मो. इकराम अंसारी, सर्वेश अग्रहरि, सतीश साहू, गणेश साहू, रामआसरे, सुरेंद्र, अंकित सिंह मौजूद रहे। तेजीबाजार में बजरंग सेना एवं रेड विग्रेड के कार्यकर्ताओं ने बाजार में चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाया। राजेश विश्वकर्मा आलोक गौतम, आशीष जायसवाल, गोपाल गुप्ता, शिवम गुप्ता आदि मौजूद रहे। जेसीआइ के अध्यक्ष धर्मेंद्र सेठ की अध्यक्षता में सछ्वावना पुल के पास भारत-चीन विवाद में शहीद हुए 20 जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। जहां राधेरमण जायसवाल, संतोष अग्रहरि, रमेश श्रीवास्तव, नीरज श्रीवास्तव, दिलीप सिंह, संजीव जायसवाल मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button