JaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : लायंस क्लब के सदस्यो ने फोटो खिचवाने के चक्कर में उड़ा डाली सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां ।

0 0
Read Time:3 Minute, 47 Second
जौनपुर। एक तरफ जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह कोरोना संक्रमण से बचने के लिए आम जनता को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क पहनने के लिए जागरूक कर रहे है साथ ही आदेशो का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का फरमान जारी कर दिया है। वही राष्ट्रीय, अंतराष्ट्रीय,सरकारी गैर सरकारी कार्यक्रमों भागीदारी करके लोगो को जागरूक करने वाला लायंस क्लब के सदस्य खुद शारीरिक दूर की धज्जियां उड़ते दिखे।

इस क्लब ने गुरूवार को विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पौधरोपण किया। इस कार्यक्रम की फोटो सहित खबर अखबारो में छपवाने के चक्कर में चार सदस्यों ने मिलकर एक पेड़ लगाया।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

लायंस क्लब द्वारा मीडिया को भेजे गये फोटो में आप खुद देख सकते है कि दूसरो को जागरूक करने वाले क्लब के सदस्यों ने किस तरह से सोशल डिस्टेसिंग का खुद पालन कर रहे है। हलांकि शपथ लेते समय इन लोगो ने शारीरिक दूरी को ध्यान में रखा और प्रेस विज्ञप्ति में भी सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का जिक्र किया है।

क्लब द्वारा मीडियो को भेजे गये प्रेस नोट के अनुसार लायन्स क्लब जौनपुर मेन द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से धन्शयामदास बैंकर बगीचे में पौधारोपण किया गया। तथा सदस्यों ने शपथ लेकर पर्यावरण संरक्षण हेतु संकल्प लिया। संस्था अध्यक्ष अमित पांडेय ने बताया कि लाक डाउन व सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए संस्था के सदस्यों ने अपने अपने निवास स्थान व अपने आस पास क्षेत्रों में पौधारोपण किया।

इस अवसर पर कैबिनेट सचिव सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने कहा कि भारतीय संस्कृति में पर्यावरण के संरक्षण को बहुत महत्त्व दिया गया है। यहाँ मानव जीवन को हमेशा मूर्त या अमूर्त रूप में पृथ्वी, जल, वायु, आकाश, सूर्य, चन्द्र, नदी, वृक्ष एवं पशु-पक्षी आदि के साहचर्य में ही देखा गया है। लेकिन आज प्रदूषण के कारण पर्यावरण को बहुत क्षति हुई है। इसलिए पर्यावरण के संतुलन हेतु व इसे बचाने हेतु अधिक से अधिक पौधारोपण करना आवश्यक है। संयोजक सोना बैंकर ने कहा कि प्रकृति के साथ छेड़छाड़ पृथ्वी व मानव जीवन के लिए घातक है। इस लिए लोगों को प्रकृति से लगाव लगाना चाहिए तथा पेड़ों की कटाई को रोकने हेत जागरूकता की आवश्यकता है।इस अवसर पर अनिल गुप्ता, अश्वनी बैंकर, प्रीति गुप्ता, रीज़न चेयरमैन शत्रुघ्न मौर्य, यश बैंकर, दिनेश यादव आदि उपस्थित रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button