JaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : इंटरमीडिएट में जिले की टॉपर बनी जागृति मौर्या !

0 0
Read Time:2 Minute, 23 Second

 

सिकरारा, जौनपुर। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम आने के बाद इंटरमीडिएट की टापर मां शारदा इंटरमीडिएट बालिका विद्यालय खानापट्टी की छात्रा जागृति मौर्या का सपना है कि वह आईएएस अफसर बने। जागृति ने 500 में से 450 अंक के साथ 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। उन्होंने इस परीक्षा के लिए कालेज की पढ़ाई के साथ घर पर 6 से 7 घंटे तक की पढ़ाई किया।1593265216316609-0.png

जागृति ने सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी वजह से यूपी में नकलविहीन परीक्षा हुई और अच्छे परिणाम आए। जिले के दुर्गापार गांव निवासी मूलचंद मौर्य शिक्षक है तो माता सीमा मौर्या आंगनबाड़ी कार्यकत्री है। तीन भाई बहनों में जागृति सबसे बड़ी है। दूसरे नम्बर का भाई आदर्श हाईस्कूल परीक्षा में 86 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण हुआ। सबसे छोटा भाई विख्यात सातवीं का छात्र है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

जिले की टापर छात्रा जागृति का कहना है कि लक्ष्य को साधने के लिए उन्होंने सालभर मेहनत की थी। उन्होंने केवल पढ़ाई पर फोकस किया और जो लक्ष्य तय किया था, उसे हासिल कर लिया। कामयाबी का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता के साथ विद्यालय के प्रधानाचार्य शरद सिंह व सभी शिक्षकों को दिया है। कहा कि विद्यालय के प्रबंधक जगदीश नारायण सिंह द्वारा समय-समय पर आकर पढ़ाई के प्रति जागरूक करना वह भी प्रेरणादायक रहा। जागृति ने बताया कि कोचिंग में कभी नहीं गई। कहा कि जब विद्यालय में कुशल शिक्षक मौजूद हैं तो कोचिंग की आवश्यकता ही नहीं पड़ी। अंग्रेजी पसंदीदा विषय है।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button