Breaking NewsNationalNew Delhi

जबलपुर में कोरोना पर बड़ी जीत के आसार, जल्द होगा कोरोना वायरस फ्री शहर

0 0
Read Time:4 Minute, 24 Second

जबलपुर में कोरोना पर बड़ी जीत के आसार, सभी 13 लोग डिस्चार्ज रिपोर्ट निगेटिव आई

जबलपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे के बीच बुधवार को शहर में कई राहत भरे समाचार आए। कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क मे ंआए 13 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर सभी को बुधवार को आइसोलेशन सेंटर से डिस्चार्ज कर दिया गया। यहां भर्ती लगभग सभी लोग सराफा कारोबारी मुकेेश अग्रवाल के सम्पर्क में आए और उसके संक्रमित कर्मचारियों के परिजन थे। नेशनल इंस्टीट्ूयूट ऑफ रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ में नमूनों की जांच में संक्रमण नहीं मिलने पर डिस्चार्ज करने का निर्णय किया गया। एहतियातन सभी को सात दिन तक होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं। विक्टोरिया जिला अस्पताल से भेजे गए एक संदिग्ध का नमूना भी एनआइआरटीएच में जांच में निगेटिव मिला है। मेडिकल अस्पताल में भर्ती संक्रमितों के नमूनों की भी 48 घंटे में दो बार जांच कराने की तैयारी की जा रही है। दोनों जांच रिपोर्ट निगेटिव होने पर मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

विक्टोरिया अस्पताल से भेजे गए एक संदिग्ध की रिपोर्ट भी निगेटिव आई
आइसोलेशन सेंटर में भर्ती सभी 13 लोग डिस्चार्ज, सात दिन रहेंगे होम क्वारंटाइन
मेडिकल अस्पताल में भर्ती संक्रमितों के नमूनों की 48 घंटे में दो बार होगी जांच, रिपोर्ट निगेटिव आने पर मिलेगी छुट्टी

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

पॉजीटिव मरीजों की हालत स्थिर
शहर में कोविड-19 टेस्ट में पॉजीटिव मिले आठों मरीज नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में भर्ती हैं। अधिष्ठाता डॉ. पीके कसार के अनुसार सभी पॉजीटिव मरीज की हालत स्थिर है। पॉजीटिव पाए जाने के 14 दिन बाद दोबारा जांच होगी। दो रिपीट टेस्ट में निगेटिव मिलने पर उन्हें डिस्चार्ज करने पर विचार किया जाएगा।
आइसोलेशन सेंटर खाली
चरगवां रोड स्थित आइसोलेशन सेंटर में बुधवार तक 13 संदिग्ध भर्ती थे। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया। आइसोलेशन सेंटर प्रभारी डॉ. संजय मिश्रा ने 13 भर्ती लोगों को डिस्चार्ज करने की पुष्टि की है।

विक्टोरिया से भेजे पांच सैम्पल
शहर में नए संक्रमित नहीं मिलने के बाद भी प्रशासन अलर्ट है। प्रशासन अब रेंडमली संदिग्धों के नमूने ले रहा है। बुधवार को संक्रमितों के क्षेत्र के सौ मीटर दायरे और अस्पतालों की ओपीडी में मिले पांच संदिग्धों के नमूने लिए गए। बुधवार को भेजे गए एक अन्य संदिग्ध की रिपोर्ट निगेटिव मिली।
ग्रामीण क्षेत्रों और भीड़ पर फोकस
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आ रहे मजदूरों और शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों पर फोकस कर रहा है। कम्यूनिटी इन्फेक्शन के खतरे का पता लगाने के लिए रेंडमली सैम्पल लिए जाने की तैयारी है। कलेक्टर भरत यादव के अनुसार गुरुवार से करीब 5-6 सैम्पल लिए जाएंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button