BadlapurJaunpurUttar Pradesh

#Badlapur | जिलेभर में स्वास्थ्य टीमों ने 10549 लोगों की खंगाली कुंडली

0 0
Read Time:2 Minute, 34 Second

संवाददाता : सुनील मिश्रा

बदलापुर एवं जलालपुर : कोरोना पीड़ितों के गांवों में गुरुवार को दूसरे दिन भी स्वास्थ्य टीम का डेरा रहा। एक किलोमीटर की परिधि में 16 टीमों ने 10549 लोगों का सर्वे किया। यानि उनके बारे में एक-एक जानकारी हासिल की। गांवों में साफ-सफाई व सैनिटाइजिग का काम अनवरत चल रहा है। डब्ल्यूएचओ की टीम भी मानीटरिग कर रही है।

सिगरामऊ थाना क्षेत्र के करनपुर गांव में मुंबई से आए नौ लोगों में से दो में कोरोना पाजिटिव पाए गए। क्षेत्र के लोग दहशत में हैं और इस अ²श्य शक्ति जैसी महामारी से बचने के लिए लोग घरों में कैद होना अधिक मुनासिब समझ रहे हैं। स्वास्थ्य टीम बस्ती के चारों तरफ एक किमी परिक्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे किया। गुरुवार को पांच टीमों ने 1644 लोगों का सर्वे किया।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090


सीएचसी के अधीक्षक डा. संजय दुबे ने बताया कि सर्वे शुक्रवार को भी होगा। उन्होंने बताया कि इस कार्य में डब्ल्यूएचओ के तीन लोग मानीटरिग कर रहे हैं तो चार सुपरवाइजर भी लगाए गए हैं।


इसी क्रम में जलालपुर क्षेत्र के ओइना गांव निवासी एक व्यक्ति के पाजिटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है। गांव के एक किमी तक चौतरफा सभी घरों को संक्रमण से बचाव के लिए दिन में सैनिटाराइज का कार्य कराया जा रहा है।

ओइना समेत आस-पास के छह गांवों में दो दिन में दस टीमों ने 1383 घरों के 8905 लोगों का सर्वे किया। इस दौरान तीन लोगों में सर्दी, जुकाम, बुखार व खांसी के लक्षण मिले। इनका नमूना लिया जाएगा। सर्वे कार्य में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए हर टीम के साथ दो पुलिस कर्मी भी है। इनके अलावा दस सफाई कर्मी भी लगाये गये है।

संवाददाता : सुनील मिश्रा

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button