Breaking News

जुए-सट्टे से पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी में सरकार: सुरजेवाला

0 0
Read Time:2 Minute, 45 Second

नई दिल्ली। विधि आयोग द्वारा खेलों में सट्टेबाजी को कर के माध्यम से नियमित करने की सिफारिश किए जाने के बाद कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार जुए-सट्टे के माध्यम से पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी में है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि देश की जनता सरकार के‘षढयंत्रकारी निर्णयों’ को देख रही है और आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी।

कहा, जनता देगी जवाब

उन्होंने काव्यात्मक अंदाज में तंज कसते हुए कहा, ‘‘गरीब की जिंदगी में जुए के काहर का घोल, टैक्स के लिए भविष्य पर सट्टे का मोल। पहले रोकागार के नाम पर थी पकौड़े बिकवाने की बारी, अब जुए-सट्टे से रोकागार दे पीढियों को बर्बाद करने की तैयारी।’’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मोदीजी, जनता आपके इन सारे षढयंत्रकारी निर्णयों को देख रही है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

अब आपकी सरकार जाने वाली है।’’ दरअसल, विधि आयोग ने कल सिफारिश की थी कि क्रिकेट समेत अन्य खेलों पर सट्टे को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर प्रणालियों के तहत नियमित कर वैध गतिविधियों के रूप में अनुमति दी जाए और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) आर्किषत करने के लिए स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाए। आयोग की रिपोर्ट ‘लीगल फ्रेमवर्क, गैंबलिंग एंड स्पोटस बेटिंग इनक्लूडिंग क्रिकेट इन इंडिया’ में सट्टेबाजी के नियमन के लिए और इससे कर राजस्व अर्जित करने के लिए कानून में कुछ संशोधनों की सिफारिश की गई है।

मोदी सरकार पर साधा निशाना

सुरजेवाला ने वाराणसी में गंगा नदी में प्रदूषण की मात्रा 58 फीसदी बढने पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया, ‘‘आरटीआई से खुलासा हुआ है कि मोदीजी ने ‘मां गंगा’ के नाम पर भी देश को झांसा दिया है। 3800 करोड़ खर्च किए, फिर भी प्रदूषण घटने की बजाय58 फीसदी बढ़ गया।’’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button