CoronaFeaturedLucknowNewsPoliticsUttar Pradesh

यूपी में 15 जिले सील, अलग-अलग जगहों पर चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट

0 0
Read Time:3 Minute, 1 Second

कोरोनावायरस के चलते देश में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के अपर प्रमुख गृह सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि आगरा में 22 , गाजियाबाद में 13, गौतमबुद्धनगर में 12, कानपुर में 12, वाराणसी में 4, शामली में 3, मेरठ में 7, बरेली में 1, बुलंदशहर में 3, बस्ती में 3, फिरोज़ाबाद में 3, सहारनपुर में 4, महाराजगंज में 4, सीतापुर में 1 और लखनऊ में 8 बड़े और 4 छोटे हॉटस्पॉट हैं।


इन इलाकों को बुधवार रात 12 बजे से सील कर दिया जायेगा जो 13-14 अप्रैल की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा। इन इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के निर्देश दिये गये है जबकि उनकी जरूरत का सामान डोर स्टेप में मुहैया कराया जायेगा।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

क्षेत्र में सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इलाके के बाहर बैरीकेडिंग लगायी जायेंगी जहां मीडियाकर्मियों का प्रवेश भी निषेध होगा। इन इलाकों में आवागमन पूरी तरह अवरूद्ध रहेगा और पहले जारी किये गये सभी पासों को निरस्त समझा जायेगा। राहत कार्य में लगे कर्मचारी और चिकित्साकर्मियों को लाने ले जाने के लिये वाहन की व्यवस्था होगी। अवनीश अवस्थी ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुये यह फैसला लिया गया है।

वहीं, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी से साफ तौर पर लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की थी। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने भी कहा कि अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की बात दोहराई। अब पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार केंद्र के लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले के समर्थन में पत्र लिखने के लिए भी तैयार है।

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने पहले कहा था कि राज्य से अगले हफ्ते तक लॉकडाउन हटा लिया जाएगा, लेकिन मंगलवार को उन्होंने बयान बदलते हुए कहा कि स्थिति के अनुरूप ही लॉकडाउन की अवधि तय होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button