JaunpurShahganjUttar Pradesh

शाहगंज : खिचड़ी की रस्म के दौरान दूल्हे को सोने की चेन व अंगूठी की मांगने पर घरातियों ने दूल्हे को बनाया बंधक !

0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second

जौनपुर। शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के नटौली गांव में आई बरात में खिचड़ी की रस्म के दौरान दूल्हे को सोने की चेन व अंगूठी की मांग पर अड़ना भारी पड़ गया। दुल्हन ने साथ जाने से इन्कार कर दिया। घरातियों ने दूल्हे व उसके पिता को बंधक बना लिया। मामला कोतवाली पहुंचा तो घंटों चली पंचायत के बाद बात बन गई और दुल्हन की विदाई कर दी गई।  s logo

उक्त गांव में सोमवार की शाम खेतासराय थाना क्षेत्र के पारांकमाल गांव से बरात आई थी। कन्या पक्ष के लोगों बरातियों की खूब आवभगत की। देर रात हिदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी हुई। मंगलवार की सुबह खिचड़ी रस्म के दौरान दूल्हे ने दहेज में सोने की चेन व अंगूठी की मांग कर दी। इससे हक्का-बक्का हुए कन्या पक्ष के लोगों ने दूल्हे को काफी समझाया लेकिन वह अड़ गया।
इसकी जानकारी दुल्हन को हुई तो उसने साहसिक फैसला लेते हुए दहेज लोभी के साथ जाने से इन्कार कर दिया। दुल्हन के फैसले की जानकारी होते ही बरातियों के होश उड़ गए। बात बढ़ने लगी तो मौके की नजाकत देख दूल्हे के कई रिश्तेदार व बराती धीरे से खिसक लिए। कन्या पक्ष के लोग दूल्हा व उसके पिता को बंधक बनाकर शादी में खर्च की गई रकम की मांग करने लगे।
गांव के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी। एसआइ महेश सिंह हमराहियों के साथ पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की। बात नहीं बनी तो कोतवाली लाए। कोतवाली में दोनों पक्षों के संभ्रांतजन व पुलिस के प्रयास से घंटों चली पंचायत के बाद सुलह-समझौता हो गया। इसके बाद दुल्हन विदा होकर ससुराल गई। घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

 

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button