JaunpurUttar Pradesh

जौनपुर : डीएम ने की अपील,कोरनटाइन नियमो का करे पालन,नही तो होगी कार्यवाही ।

0 0
Read Time:3 Minute, 27 Second

जौनपुर । डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि देखने में आ रहा है कि जो लोग अन्य राज्यों से आए हैं और उन्हें 21 दिन का होम कारंटाइंन करना आवश्यक है।Dm Dk Singh

उनमें कुछ लोग लापरवाही बरत रहे हैं और वह क्वॉरेंटाइन के नियमों का पालन सही ढंग से नहीं कर रहे है।एक व्यक्ति मुंबई से आया उसकी जांच पर पाया गया वह संक्रमित है ।

उसके बाद जब उसके परिवार के लोगों का सैंपल लिया गया तो पता चला कि उसकी वजह से उसकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गई है।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

इसी प्रकार एक व्यक्ति मुंबई से आया उसका सैंपल लेने पर कोरोना संक्रमित निकला और जब परिवार के लोगों का सैंपल लिया गया तो उसकी छोटी बच्ची संक्रमित पाई गई।

स्पष्ट है कि इन लोगों ने अपने परिवार से दूरी नहीं बनाई और परिवार को लोगों को स्पर्श किया या परिवार के लोगों ने उनको स्पर्श किया।

यह संकट की घड़ी है और इसमें संक्रमण से बचाव का केवल एक ही रास्ता है कि जो लोग बाहर से आए हैं उन्हें हर हाल में कोरनटाइन के नियमों का पालन करना पड़ेगा और उनके परिवार वालों को और गांव के लोगों को भी सजग रहना पड़ेगा।

65 साल से अधिक उम्र के लोग या किसी बीमारी से ग्रस्त लोग या गर्भवती महिलाएं या 10 साल से कम उम्र के बच्चे को सलाह दी जाती है कि वह घर के बाहर अनावश्यक रूप से ना निकले।

अन्य व्यक्ति भी अनावश्यक रूप से घरों के बाहर ना निकले ना बाजार में जाएं जब तक कि बहुत कोई जरूरी ना हो और यदि वह किसी सार्वजनिक स्थान पर जाते हैं तो मास्क या फेस कवर का जरूर इस्तेमाल करें और हर व्यक्ति 6 गज की दूरी बना करके रखें। दुकानों पर कोई भी दुकानदार किसी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से ना बैठाये।

समय समय पर अपने हाथ को सैनेटाईजर से धोते रहें। सभी दुकानदार अपनी दुकान के आगे 6 फीट पर गोले जरूर बना देंगे और उसमें ही ग्राहक खड़े हो अगर उसमें खड़े नहीं होते हैं तो उनको सामान किसी भी दशा मे ना दें और प्रत्येक दुकानदार भी फेस कवर और मासक का इस्तेमाल करें तथा ग्राहक भी‌।

आरोग्य सेतु ऐप और आयुष कवच ऐप अवश्य अपने मोबाइल में डाउनलोड कर ले दोनों ऐप बहुत ही उपयोगी है ।आयुष कवच ऐप से आपको कोरोना से बचने के समस्त उपाय व ईमूनिटी बढ़ाने के लिये खाने पीने में क्या खाना पीना चाहिए सारी चीजें बताई गयी है। मुझे विश्वास है कि जौनपुर की जनता एकजुट होकर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अपना सहयोग देगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button