JaunpurUttar Pradesh

#Jaunpur | शराबियों के लिए अच्छा दिन आया ,शराब की दुकान खुलने के पहले ही लगा दी लाईने 

0 0
Read Time:4 Minute, 37 Second

जौनपुर। देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। आए दिन देश में संक्रमितों की संख्यामें निरंतर इजाफा होता जा रहा है। जिसको देखते हुए सरकार ने देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण को लागू कर दिया है। जो आज 4 मई से 17 मई तक देश में लागू रहेगा। लेकिन इस लॉकडाउन में सरकार की ओर से जोन वाइज बांटे गए जिलों में छूट भी दी गई है। साथ ही गृह मंत्रालय ने इस लॉकडाउन में शराब की दुकानें भी खोलने का आदेश दे दिया है। लेकिन मंत्रालय की ओर से यह स्पष्ट किया गया है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य किया जाना चाहिए। फिलहाल शराब के दुकानों को खुलने की खबर लगते ही दुकानों के बाहर सुबह से ही लम्बी- लम्बी लाइनें लग गईं ।

शराबियों के लिए खत्म हुआ डेढ़ महीने का इन्तजार

तीसरे लॉकडाउन के दौरान जैसे ही केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ये गाइडलाइन जारी की गई कि शराब की दुकाने भी अब सुबह 9 बजे से सायं 7बजे तक खुल सकेंगी तो डेढ़ महीने से शराब के इंतज़ार में बैठे लोग बिना पीये ही ख़ुशी से झूमने लगे और दुकान खुलने से पहले दुकानो के बाहर लंबी कतारें देखने को मिलने लगी। यह स्थिति यहाँ जनपद ही नहीं प्रदेश व देश के हर कोनें में यही हाल दिखाई दिया है । इस दौरान गृह मंत्रालय की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग का ख़याल रखने की बात प्रमुखता से कही गई। लेकिन कुछ जगह शराब की दीवानगी के चक्कर में सोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ीं। वहीं कुछ जगह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए दुकानों के बाहर बैरिकेड्स लगाए गए हैं और लोगों के दूर-दूर खड़े होने के लिए पेंट से निशाना भी बनाए गए हैं। कुछ जगहों पर पुलिस भी तैनात की गई है कि इस दौरान स्थिति ना बिगड़े और कोरोना संक्रमण ना फैले।

खबरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें :-7800292090

दिल्ली लखनऊ हर जगह लगीं लंबी कतारें

इस दौरान मीडिया में जो खबर वायरल हुईं उसके अनुसार हर शहर में शराब लेने उमड़ी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग ही भूल बैठी। तमाम निर्देशों को बावजूद ना तो दुकान के बाहर ना कोई मार्किंग दिखाई दी, ना ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखे। उत्तर प्रदेश सरकार ने तो हर जोन में शराब की दुकाने खोलने की परमिशन दे दी है।

जिसके चलते रेड जोन वाले भी शराब लेने के लिए लोग दुकान खुलने से पहले ही पहुंच गए। तो वहीं राजधानी दिल्ली में भी शराब की दुकानें खुल गई हैं। दिल्ली के सभी जिले रेड जोन में हैं, इसके बावजूद दुकानें खोली गई हैं। दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों को दूर-दूर खड़े होने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही जमीन पर मार्किंग भी गई है। केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक, सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक दुकानें खोली जा सकती हैं। हालांकि, लंबे समय से बिना शराब के रह रहे लोग काफी बेताब दिखे और जल्दी शराब लेने के लिए एकदम सुबह ली लाइन में लग गए। ऐसे में सरकार के आदेश का पालन करते हुए सभी लोग मुंह ढके नजर आए। लॉकडाउन 3 के पहले दिन खुल रही दुकानों और बाजारों में स्थिति बेकाबू ना हो इसके लिए पुलिस का पहरा तो था लेकिन भीड़ के आगे वे भी तमाशबीन रहे ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Related Articles

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button